GOVT OF INDIA RNI NO. 6859/61
  • Contact
  • E-Paper
  • Magzine
  • Photo Galery
  • Login
Bharat Darshan Logo
Bharat Darshan Founder
Breaking News:

    DELHI/NCR

    बजट में विकसित भारत की नींव, हर वर्ग को मिलेगी ताकत- पीएम मोदी

    (Mukhi Deepak Kathuria) www.bharatdarshannews.com

    बजट में विकसित भारत की नींव, हर वर्ग को मिलेगी ताकत- पीएम मोदी

    Bharat Darshan New Delhi News, 23 July 2024 : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आम बजट को मिडिल क्लास को ताकत देने वाला बजट बताया है. उन्होंने कहा कि यह बजट समाज के हर वर्ग को शक्ति देने वाला है. यह देश के गांव, गरीब, किसान को समृद्धि की राह पर ले जाने वाला है. पिछले 10 वर्षों में 25 करोड़ लोग गरीबी से बाहर निकले हैं. नौजवानों को अनगिनत नए अवसर देने वाला बजट है. इस बजट से शिक्षा और स्किल को नई ऊंचाइ मिलेगी. पीएम मोदी ने कहा कि यह मध्यम वर्ग को नई ताकत देने वाला बजट है. यह दलित, जनजाति, पिछड़ों को मजबूती देने वाला बजट है. इस बजट से छोटे व्यापारियों, MSMES को प्रगति का नया रास्ता मिलेगा. इस बजट से महिलाओं की आर्थिक भागीदारी सुनिश्चित करने में मदद मिलेगी. इस बजट में छोटे व्यापारियों, लघु उद्योगों की प्रगति का नया रास्ता मिलेगा.

    आर्थिक विकास को मिलेगी नई गति

    पीएम ने कहा कि बजट में मैन्युफैक्चरिंग और इंफ्रास्ट्रक्चर पर बहुत फोकस किया गया है. इससे आर्थिक विकास को नई गति मिलेगी. देश में गरीबी समाप्त हो, इसके लिए बजट में खास ध्यान रखा गया है. पिछले 10 वर्षों में 25 करोड़ लोग गरीबी से बाहर निकले हैं. प्रधानमंत्री ने कहा कि गरीब, मिडिल क्लास को टैक्स में छूट दी गई है. TDS के नियमों को सरल किया गया है. पूर्वी भारत के विकास को जोड़ दिया गया है.

    प्रधानमंत्री ने कहा कि रोजगार और स्वरोजगार के लिए अभूतपूर्व अवसर बढ़ाना हमारी सरकार की पहचान रही है. आज का बजट इसे और सुदृढ़ करता है. इस बजट में सरकार ने रोजगार से जुड़े प्रोत्साहन स्कीम की घोषणा की है, इससे देश में करोड़ो नए रोजगार बनेंगे. इससे जीवन में पहली नौकरी पाने वाली युवा की पहली सैलरी हमारी सरकार देगी.

    पीएम मोदी ने कहा कि कौशल विकास और उच्च शिक्षा के लिए मदद हो या फिर 1 करोड़ नौजवानों को इंटर्नशिप योजना से गांव, गरीब के नौजवान देश की टॉप कंपनियों में काम करेंगे. हमें हर शहर, हर गांव, हर घर उद्यमी बनाना है, इसी उद्देश्य से मुद्रा लोन की लिमिट को बढ़ाकर 10 लाख से 20 लाख किया गया है. पीएम ने कहा कि हम सब मिलकर भारत को मैन्युफैक्चरिंग हब बनाएंगे.