प्रशासन के आदेशानुसार मनाया जाएगा भव्य दशहरा : राधा नरूला
Breaking News :

FARIDABAD

प्रशासन के आदेशानुसार मनाया जाएगा भव्य दशहरा : राधा नरूला
(Kiran Kathuria) www.bharatdarshannews.com Sunday,14 October , 2018)

दशहरा मनाने के लिए 23 सदस्यीय कमेटी गठित

Faridabad News, 14 October 2018 : प्रशासन के आदेशानुसार इस बार भी एनआईटी दशहरा मैदान में भव्य दशहरा मनाया जाएगा। उक्त वाक्य फरीदाबाद धार्मिक एवं सामाजिक संगठन रजि. के कार्यालय पर आयोजित प्रैस वार्ता में चेयरपर्सन राधा नरूला ने कहे। इस अवसर पर उनके साथ फरीदाबाद धार्मिक सामाजिक संगठन के सरपरस्त कवल खत्री, प्रधान जोगेन्द्र चावला, राम कुमार तिवारी, जयपाल शर्मा, संदीप भाटिया, दलजीत सिंह (रिंके), विश्म्बर भाटिया, अमरनाथ भाटिया, लोकनाथ अद्लक्खा, उपप्रधान बसंत गुलाटी, महामंत्री प्रकाश लखानी,बन्नूवाल मरवत बिरादरी के प्रधान सुंदरलाल चुघ, अक्षय लखानी मुख्य रूप से मौजूद रहे। 

राधा नरूला ने पत्रकार वार्ता के दौरान कहा कि प्रशासन ने दशहरा मनाने के लिए 23 सदस्यीय कमेटी गठित की है जिसमें 14 सदस्य शहर के मौजिज व शहर की विभिन्न संस्थाओं के प्रतिनिधि शामिल हैं। उन्होंने कहा कि शहर का दशहरा भव्य होगा। इस बार रावण 80 फुट ऊंचा होगा। जबकि मेघनाद और कुंभकरण 65-65 फुट के हैं। उन्होंने बताया कि इस बार भी हर वर्ष की तरह भव्य आयोजन किया जाएगा। दशहरे के अगले दिन भरत मिलाप का भी आयोजन किया जाएगा। 

पत्रकार वार्ता ने दौरान जोगेन्द्र चावला ने दशहरा पर्व पर हो रहे विवाद के प्रश्र पर कहा कि कोर्ट के आदेशानुसार राजेश भाटिया सिद्धपीठ श्री हनुमान मंदिर का सदस्य ही नहीं है तो फिर वह प्रधान कैसे हो सकता है। उन्होंने राजेश भाटिया पर सीधे आरोप लगाते हुए कहा कि राजेश भाटिया का दशहरा पर्व मनाना कोई धार्मिक आस्था का विषय नहीं है बल्कि यह उनके लिए एक व्यवसाय है। राजेश भाटिया दशहरा मनाने के लिए मार्किट से लाखों रुपए की जबरन उगाही करते हैं। उन्होंने कहा कि राजेश भाटिया लोगों की भावनाओं के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। साथ ही राजेश भाटिया के सहारे कुछ लोग भी अपनी राजनीति चमकाने में लगे हुए हैं। जबकि फरीदाबाद धार्मिक एवं सामाजिक संगठन पिछले 30 वर्षों से दशहरा मनाता आ रहा है और मंच का भी संचालन करता आ रहा है। 

लंका दहन कार्यक्रम से पूर्व होगा डांडिया कार्यक्रम

फरीदाबाद धार्मिक एवं सामाजिक संगठन की चेयरपर्सन राधा नरूला ने बताया कि 17 अक्टूबर को आयोजित लंका दहन कार्यक्रम से पूर्व दशहरा मैदान में डांडिया कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि डांडिया कार्यक्रम के दौरान खेलने के लिए डांडिया का इंतजाम संगठन द्वारा किया गया है। उन्होंने कहा कि डांडिया कार्यक्रम में प्रवेश बिल्कुल निशुल्क है जो महिलाएं व पुरूष डांडिया खेलना चाहते हैं, वह 17 अक्टूबर को शाम 4 से 6 बजे के बीच डांडिया खेलने दशहरा मैदान आ सकते हैं। 

 

प्रशासन के आदेशानुसार मनाया जाएगा भव्य दशहरा : राधा नरूला