दबंगों ने बाबा साहब के बोर्ड पर कालिख पोती, दलित समुदाय ने रोष पनपा, बेमियादी धरना शुरू
GOVT OF INDIA RNI NO. 6859/61
Breaking News :

DELHI/NCR

दबंगों ने बाबा साहब के बोर्ड पर कालिख पोती, दलित समुदाय ने रोष पनपा, बेमियादी धरना शुरू
(Kiran Kathuria) www.bharatdarshannews.com Tuesday,06 September , 2022)

Faridabad News, 06 September 2022 (bharatdarshannews.com) : नंगला एनक्लेव पार्ट टू में दबंग किस्म के शरारती तत्वों ने आज फिर भारत रत्न डा. बी.आर. अम्बेडकर के बोर्ड पर कालिख पोत दी। दबंगों द्वारा आज फिर कालिख पोते जाने से दलित समुदाय में रोष पनप रहा है तथा समाज के लोगों ने आज से बेमियादी धरना शुरू कर दिया। इस मामले के दो अन्य आरोपियों की अभी तक गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। गौरतलब है कि विगत दिनों नंगला एनक्लेव पार्ट टू में दलित बाहुल्य क्षेत्र में समाज के लोगों ने भीम बस्ती का बोर्ड लगाया था। जिस पर भारत रत्न डा. बी.आर.अम्बेडक़र के अलावा भगवान बुद्ध की भी फोटो लगी हुई थी। दबंग समुदाय से संबंध रखने वाले सुभाष भड़ाना ने उक्त बोर्ड को न सिर्फ उखाड़ कर ही फैंक दिया था बल्कि बाबा साहब व भगवान बुद्ध की फोटो के साथ भी अवज्ञा की थी। इस संदर्भ में थाना सारन पुलिस ने सुभाष भड़ाना सहित कुल तीन लोगों को एससी/एसटी की धाराओं में आरोपी बनाया था। इस मामले के मुख्य आरोपी सुभाष भड़ाना को तो न्यायालय ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था किन्तु दो अन्य आरोपियों को पुलिस अभी तक गिरफ्तार नहीं कर सकी। बीती रात को भी दबंग असामाजिक तत्वों ने बोर्ड पर लगे बाबा साहब के चित्र पर कालिख पोत दी। कालिख पोते जाने से दलित समुदाय में रोष पनप गया है तथा उन्होंने अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए बेमियादी धरना शुरू कर दिया है।
क्या कहते है बसपा नेता
बसपा नेता बिजेन्द्र शर्मा का कहना है कि बाबा साहब का अपमान किसी भी सूरत में सहन किया जाएगा। आज जबकि हम 21वीं सदी में जी रहे है तथा कुछ लोग अभी भी कुठित मानसिकता से ग्रसित है। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं की गई तो बहुजन समाज पार्टी पुलिस आयुक्त कार्यालय का घेराव करेगें।
क्या कहते है एसीपी एनआईटी
एसीपी एनआईटी का कहना है कि आगामी दो दिनों में अन्य आरोपियों की भी गिरफ्तारी कर ली जाएगी तथा बाबा साहब के बोर्ड की सुरक्षा के पुख्ता इंतजामात किए गए है। 

 

दबंगों ने बाबा साहब के बोर्ड पर कालिख पोती, दलित समुदाय ने रोष पनपा, बेमियादी धरना शुरू