जे.सी. बोस विश्वविद्यालय में विश्व एड्स दिवस पर जागरूकता रैली का आयोजन
GOVT OF INDIA RNI NO. 6859/61
Breaking News :

FARIDABAD

जे.सी. बोस विश्वविद्यालय में विश्व एड्स दिवस पर जागरूकता रैली का आयोजन
(Kiran Kathuria) www.bharatdarshannews.com Wednesday,01 December , 2021)

Faridabad News, 01 Dec 2021 (bharatdarshannews.com) : जे. सी. बोस विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, वाईएमसीए, फरीदाबाद के कम्युनिकेशन एवं मीडिया प्रौद्योगिकी विभाग द्वारा विश्व एड्स दिवस के अवसर पर एक जागरूकता रैली निकाली, जिसमें पत्रकारिता एवं सामाजिक कार्य पाठ्यक्रमों के विद्यार्थियों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। इस रैली का शुभारंभ कम्युनिकेशन एवं मीडिया प्रौद्योगिकी विभाग के अध्यक्ष प्रो. अतुल मिश्रा, कम्प्यूटर इंजीनियरिंग विभाग के अध्यक्ष प्रो. कोमल भाटिया, प्रोक्टर प्रो. मुनीश वशिष्ठ तथा एसोसिएट प्रोफेसर डाॅ. पवन सिंह मलिक की उपस्थित में किया गया। 
रैली के दौरान प्रतिभागियों द्वारा एचआईवी पॉजिटिव एवं एड्स से पीड़ित लोगों के साथ एकजुटता के वैश्विक प्रतीक के रूप में रैड रिबन पहने हुए थे।
कुलपति श्री. राज नेहरू ने एड्स जागरूकता के लिए छात्रों के प्रयासों की सराहना की और कहा कि विश्व एड्स दिवस हर साल 1 दिसंबर को एड्स के खिलाफ जागरूकता फैलाने और एड्स से पीड़ित लोगों के लिए समर्थन दिखाने के लिए मनाया जाता है। इस बीमारी से रोकथाम के लिए निवारक उपायों के बारे में सही जानकारी होना जरूरी है, जिसके लिए जन-जागरूकता आवश्यक है।
इस जागरूकता रैली में विद्यार्थियों ने विभिन्न प्रकार के एड्स जागरूकता संबंधी पोस्टरों का प्रदर्शन किया। यह रैली विश्वविद्यालय के सीवी रमन विज्ञान खण्ड से शुरू होकर कलाम चैक पर संपन्न हुई। इस दौरान विद्यार्थियों को एड्स जागरूकता एवं बचाव से संबंधित जानकारी दी गई तथा एड्स पर प्रश्नोत्तरी के माध्यम से एड्स को लेकर भ्रांतियों को दूर करने का प्रयास किया गया।

जे.सी. बोस विश्वविद्यालय में विश्व एड्स दिवस पर जागरूकता रैली का आयोजन