भाजपा को दीजिए 5 साल, बंगाल को बनाएंगे 'सोनार बांग्ला'
Breaking News :

NATIONAL

भाजपा को दीजिए 5 साल, बंगाल को बनाएंगे 'सोनार बांग्ला'
(Kiran Kathuria) www.bharatdarshannews.com Saturday,19 December , 2020)

Kolkata/ Bangal News, 19 December 2020 (www.bharatdarshannews.com)  : गृह मंत्री अमित शाह आज से बंगाल के दो दिनों के दौरे पर हैं। इस दौरान वह अपने दौरे के पहले दिन मेदिनीपुर पहुंचे हैं। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पश्चिमी मेदिनीपुर में कॉलेज ग्राउंड में एक रैली को संबोधित कर रहे हैं। टीएमसी पर कड़ा प्रहार करते हुए अमित शाह ने कहा कि भाजपा में जो लोग आज आ रहे हैं वो मां माटी मानुष के नारे के साथ निकले थें। लेकिन ममता दीदी की सरकार ने मां माटी मानुष के नारे को टोलबाजी, तुष्टीकरण और भतीजावाद में परिवर्तित कर दिया। इसके साथ ही शाह ने कहा कि ममता दीदी कहती हैं कि भाजपा दूसरे लोगों के लोगों को ले जाती है। मैं उन्हें कांग्रेस में अपने दिनों की याद दिलाना चाहता हूं। जब बंगाल के लोग बंगाल की स्थिति को बदलने के लिए भाजपा के साथ आ रहे हैं, तो वह चिंतित क्यों है? शाह के इस कार्यक्रम में सुवेंदु अधिकारी, जिन्होंने हाल ही में टीएमसी से इस्तीफा दे दिया था वह भी मंच पर मौजूद हैं। सुवेंदु अधिकारी केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा नेता अमित शाह की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हुए। हाल ही में, सुवेंदु  अधिकारी ने तृणमूल कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था। अमित शाह और सुवेन्दु अधिकारी ने पासीम मेदिनीपुर के कॉलेज ग्राउंड में आयोजित रैली में लोगों का अभिवादन किया। पश्चिम बंगाल के पासीम मेदिनीपुर में बोलते हुए अमित शाह ने कहा कि आपने तीन दशक कांग्रेस को, 27 साल कम्युनिस्टों को और 10 साल ममता दीदी को दिए। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को 5 साल का समय दीजिए, हम बंगाल को 'सोनार बांग्ला' बनाएंगे। अमित शाह ने कहा कि सुवेंदु भाई के नेतृत्व में कांग्रेस, तृणमूल, सीपीएम सभी पार्टी से अच्छे लोग आज भाजपा में नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में काम करने के लिए भाजपा से जुड़े हैं। मंच से बोलते हुए अमित शाह ने कहा कि बंगाल में किसानों की समस्याओं का समाधान पीएम मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार है। बंगाल में मजदूरों की समस्याओं का समाधान पीएम मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार है। बंगाल में लगातार हो रहे हमलों का हल पीएम मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार है।

किसान के घर किया भोजन

इससे पहले अमित शाह महामाया मंदिर और सिद्धेश्वरी काली मंदिर पहुंचे और यहां पूजा-अर्चना की। इसके बाद अमित शाह, भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय और राज्य भाजपा प्रमुख दिलीप घोष के साथ बेलीजुरी गांव में एक किसान के घर पहुंचे। वहां उन्होंने दोपहर का भोजन किया। भोजन से पहले उन्होंने महान क्रांतिकारी खुदीराम बोस के घर जाकर श्रद्धांजलि भी अर्पित की।  वह थोड़ी देर में मेदिनीपुर में एक जनसभा को संबोधित करेंगे।

खुदीराम बोस को पुष्पांजलि दी

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने खुदीराम बोस को उनके (बोस के) पैतृक गांव पश्चिमी मेदिनीपुर में पुष्पांजलि अर्पित की और बोस के परिवार के सदस्यों के साथ मुलाकात की और उन्हें मानद माला पहनाकर सम्मानित किया। इस दौरान गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि यह मेरा सौभाग्य है कि मैं महान स्वतंत्रता सेनानी खुदीराम बोस के घर की मिट्टी को अपने माथे से स्पर्श कर पाया। वह खुशी-खुशी भारतीय स्वतंत्रता आंदोलन के लिए बलिदान देने के लिए फांसी पर चढ़ गए। इस मुलाकात के बाद खुदीराम बोस के परिवार के सदस्य गोपाल बसु ने कहा कि भाजपा ने हमें थोड़ी श्रद्धा दी है। किसी भी पिछली सरकार ने हमें इस तरह का सम्मान नहीं दिया। तृणमूल कांग्रेस(टीएमसी) भी नहीं।

स्वामी विवेकानंद को दी श्रद्धांजलि

इससे पहले बंगाल में अगले साल विधानसभा चुनाव से पहले दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे केंद्रीय गृहमंत्री व भाजपा के कद्दावर नेता अमित शाह ने शनिवार को कोलकाता में स्वामी विवेकानंद के घर जाकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करने के साथ अपने दौरे की शुरुआत की। शाह 10.45 बजे कोलकाता के शिमला स्ट्रीट स्थित रामकृष्ण मिशन आश्रम यानी स्वामी विवेकानंद के एनसेस्ट्रल हाऊस एंड कल्चरल सेंटर गए। उन्होंने यहां स्वामी विवेकानंद व उनके गुरु स्वामी रामकृष्ण परमहंस की तस्वीर पर फूल चढ़ाए और उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किया।

इस दौरान मीडिया से बात करते हुए अमित शाह शाह ने कहा, 'आज मेरे लिए सौभाग्य और आनंद का विषय है कि मैं उस जगह पर आया हूं जो न केवल भारत, बल्कि पूरी दुनिया के लिए चेतना जागृत करने की जगह है। स्वामी जी वो शख्सियत थे जिन्होंने आधुनिकता और अध्यात्म को जोड़ने का काम किया। मैं यहां से नई चेतना प्राप्त करके जा रहा हूं।' उन्होंने कहा कि स्वामी जी के विचार आज भी उतने ही प्रासंगिक हैं जितने उस समय उन्होंने दुनिया के सामने अपनी बातें कही थी। शाह ने यहां पर प्रसाद भी ग्रहण किया। यहां से शाह मेदिनीपुर के लिए रवाना हो गए। 

अमित शाह की सभा में होंगे कुल चार वक्ता

आज दोपहर पूर्व मेदिनीपुर में होने जा रही केंद्रीय गृहमंत्री व भाजपा के दिग्गज नेता अमित शाह की सभा में कुल चार वक्ता होंगे। प्रधान वक्ता अमित शाह से पहले तीन और भाजपा नेता भाषण देंगे। वक्ताओं की जो सूची हाथ लगी है, उसमें तृणमूल कांग्रेस छोड़ने वाले शुभेंदु अधिकारी का भी नाम है। पता चला है कि भाजपा के राष्ट्रीय  उपाध्यक्ष मुकुल रॉय शुभेंदु अधिकारी का पार्टी में स्वागत करेंगे। मुकुल राय जब तृणमूल कांग्रेस में थे, तब वहां ममता के बाद दूसरे स्थान पर थे। उस समय से ही शुभेंदु अधिकारी के साथ उनके काफी अच्छे संबंध रहे हैं इसलिए उनके हाथों से ही शुभेंदु का भाजपा में स्वागत कराया जाएगा, हालांकि शुभेंदु भाजपा का झंडा अमित शाह के हाथों से ही थामेंगे।

शुभेंदु के साथ जो लोग भाजपा में शामिल होंगे, उन्हें पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता झंडा थमाएंगे। भाजपा के एक सांसद ने कहा-'शुभेंदु अधिकारी सही मायने में जननेता हैं। उनके बुलाने पर लाखों लोग सभा में आते हैं। हमें उम्मीद है कि उनके भाजपा में आने से बंगाल में परिवर्तन की राह और प्रशस्त होगी।' चूंकि मुकुल राय शुभेंदु का पार्टी में स्वागत करेंगे इसलिए स्वागत भाषण वही देंगे यानी सभा में प्रथम वक्ता मुकुल ही होंगे। मुकुल के बाद शुभेंदु अधिकारी अपना वक्तव्य रखेंगे। शुभेंदु सभा में क्या बोलते हैं, इसपर सबकी नजर रहेगी। 

शुभेंदु के बाद बंगाल भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष वक्तव्य रखेंगे। दिलीप घोष का वक्तव्य भी काफी महत्वपूर्ण है क्योंकि उनके बाद ही प्रधान वक्ता अमित शाह भाषण देंगे। भाजपा के एक शीर्ष नेता ने नाम प्रकाशित नहीं करने की शर्त पर बताया कि वक्ताओं के लाइनअप को पार्टी में उनके महत्व के हिसाब से नहीं देखा जाना चाहिए। इसे सभा के कार्यक्रम के हिसाब से निर्धारित किया गया है।

रविवार को करेंगे रोड शो

कल रविवार को अमित शाह वीरभूम जिले के बोलपुर स्थित शांति निकेतन में विश्व भारती विश्वविद्यालय पहुंचेंगे। वहां रवींद्रभवन में कविगुर रवींद्रनाथ टैगोर को श्रद्धासुमन अìपत करेंगे। इसके बाद वहां पत्रकारों से चर्चा के बाद विश्व भारती विश्वविद्यालय के संगीत भवन जाएंगे। श्यामबाटी में लोक गायक ([बाउल)] परिवार के साथ दोपहर का भोजन करेंगे। इसके बाद वह हनुमान मंदिर स्टेडियम रोड से बोलपुर सर्कल तक रोड शो करेंगे। 

भाजपा को दीजिए 5 साल, बंगाल को बनाएंगे 'सोनार बांग्ला'