अनशन पर बैठे पत्रकार मोहन तिवारी की मांगों का मंच ने किया समर्थन
Breaking News :

FARIDABAD

अनशन पर बैठे पत्रकार मोहन तिवारी की मांगों का मंच ने किया समर्थन
(Kiran Kathuria) www.bharatdarshannews.com Sunday,25 October , 2020)

पत्रकार मोहन तिवारी की 5 सुत्रीय मांग जनहित में : मंच

Faridabad News, 25 October 2020 (bharatdarshannews.com) : लघु सचिवालय सेक्टर-12, जिला उपायुक्त कार्यालय के बाहर 20 अक्टूबर से अपनी 5 सुत्रीय मांगों को लेकर धरने व 22 अक्टूबर से अनशन पर बैठे पत्रकार मोहन तिवारी को हरियाणा अभिभावक एकता मंच ने अपना  समर्थन देकर जिला उपायुक्त से मांगों को मानने की अपील की है।  मंच के जिला अध्यक्ष अधिवक्ता शिव कुमार जोशी ने मंच की ओर से अपना समर्थन पत्र देने के बाद कहा कि सभी 5 सूत्रीय मांगे पत्रकारों के हित में हैं उन्हें मानकर पत्रकारों का मान सम्मान बढ़ाना चाहिए। मंच के प्रदेश महासचिव कैलाश शर्मा ने मुख्यमंत्री, गृहमंत्री , पुलिस महानिदेशक से भी मोहन  तिवारी की मांगों को मानने की गुहार लगाई है। पत्रकार मोहन तिवारी ने अपनी मांगों को पूरी नही होने तक अनशन जारी रखने को कहा है।
क्या है मांग पत्र:-

 

1.यह सुनिश्चित किया जाय कि सम्बन्धित पुलिस प्रवक्ता द्दारा सूचना समूह के सूचीबद्ध किसी भी पत्रकार को सूची से हटाने के पूर्व सम्बन्धित संपादक/संस्थान को ठोस व उचित कारण से अवगत कराया जाय।

2:-यह कि सुनिश्चित किया जाय कि पुलिस प्रवक्ता जिम्मेदार उच्च पदस्थ अधिकारी(Acp/Dcp )स्तर के ही बनाया जाय, जो कि पत्रकारों/मीडियाकर्मियों से समय से, सही सूचना दे सके।

3:- यह सुनिश्चित किया जाय कि पत्रकारों/मीडिया कर्मियों से सम्बंधित किसी भी प्रकार के समस्या का समाधान DCP स्तर के अधिकारी द्दारा किया जाय।
4:-यह सुनिश्चित किया जाय कि यदि किसी कारणों से पुलिस प्रवक्ता द्दारा किसी पत्रकार/मीडियाकर्मी  की काल तत्काल रिसीव न हो सके तो अगले 2 या 3 घंटे के अंदर उस पत्रकार /मीडियाकर्मी को पुलिस प्रवक्ता स्वंय काल करके वांछित जानकारी दें।
5:-यह सुनिश्चित किया जाय कि पत्रकारिता धर्म का पालन करने के कारण किसी पत्रकार/मीडियाकर्मी को षड्यंत्र के तहत झूठे मुकदमे न फसाया जाय।  

 

 

अनशन पर बैठे पत्रकार मोहन तिवारी की मांगों का मंच ने किया समर्थन