थेलासीमिया ग्रस्त बच्चो के बेहतर स्वस्थ्य के रक्तदान अवश्य करें : रामबीर शर्मा 
Breaking News :

FARIDABAD

थेलासीमिया ग्रस्त बच्चो के बेहतर स्वस्थ्य के रक्तदान अवश्य करें : रामबीर शर्मा 
(Kiran Kathuria) www.bharatdarshannews.com Friday,31 July , 2020)

Faridabad News, 31 July 2020 (bharatdarshannews.com) : थेलासीमिया ग्रस्त बच्चो की गंम्भीर समस्या को समझते हुए एसआरएस टावर सेक्टर 31 में एक विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। जिसके लिए रामबीर शर्मा का बहुत बड़ा सहयोग रहा। रामबीर शर्मा जिन्होंने अभी हाल ही में करोना पर विजय प्राप्त की है। रामबीर शर्मा हमेशा ही थेलासीमिया ग्रस्त बच्चो के लिए रक्तदान के लिए आगे रहते है न सिर्फ वो खुद आगे रहते है अपने दोस्तों को भी हमेशा आगे रखते है। जब भी रक्त की कमी होती है वो अपने दोस्तों के साथ रक्तदान के लिए बाह फैला देते है। जैसा की थेलासीमिया एक ऐसी नामुराद बीमारी है जिसमे बच्चे का अपना रक्त नहीं बनता, बच्चा जीवनभर दुसरो के रक्त व् महँगी दवाओं के सहारे ज़िंदा रहता है। फाउंडेशन अगेंस्ट थेलासीमिया पिछले पच्चीस सालो से लगातार इस मासूमो की सेवा निस्वार्थभाव से करती आ रही है। करोना के कारण कॉलेजेस बंद है इस कारन देशभर में रक्त की कमी हो चली है जिसकी पूर्ति के लिए फरीदाबाद का समाज थेलासीमिया ग्रस्त बच्चो के लिए रक्तदान के लिए आगे रहता है आज के शिविर में राजेश भारद्वाज, संतोष कुमार, श्यामवीर शर्मा, अरुण शर्मा, रोहित लाकड़ा, रविंद्र पटेल, धीरज, गौरव चौहान, पंकज, संतोष, मंजीत, रचना व् एस आर एस टावर के बहुत सरे कर्मचारी रक्तदान करने आये।
रक्तदान के लिए रोटरी क्लब ऑफ़ दिल्ली साउथ सेंट्रल के श्री धर्मेश मेहता, श्री अरुण काटरुका, श्री मुकेश अग्रवाल डायरेक्टर कम्युनिटी सर्विसेज का विशेष सहयोग रहा।  रोटरी क्लब ऑफ़ दिल्ली साउथ सेंट्रल की तरफ से सभी रक्तदाताओ को उपहार दिए गए।
इस शुभ अवसर पर कॉर्पोरेट टावर एसोसिएशन के राजेश भारद्वाज, रामबीर शर्मा, पी के संतोष, मनीष लवानिया, हेम प्रकाश, संजय गुप्ता, श्री श्री प्रकाश, नरेंद्र मोहन सेठ की गरिमामय उपस्तिथि रही। साथ ही फॉउंडशन अगेंस्ट थेलासीमिया के प्रधान हरीश रतरा, महासचिव रविंद्र डुडेजा, नीरज कुकरेजा, अमरजीत सिंह, जॉन स्वैन सैमुअल, बी दास बतरा, जे के भाटिया, पंकज चौधरी, नारायण शाह सिंह निक्का का शिविर को सफल बनाने में भरपूर सहयोग रहा।  आज के शिविर में ४५ लोग रक्तदान करने आये।  रक्तदान शिविर में जो रक्त एकत्र हुआ वो सारा का सारा थेलासीमिया ग्रस्त बच्चो को निशुल्क रोटरी थेलासीमिया केयर सेंटर सेक्टर ९ फरीदाबाद में चढ़ाया जायेगा जो रोटरी क्लब ऑफ़ फरीदाबाद मिड टाउन व् फाउंडेशन अगेंस्ट का संयुक्त ब्लड ट्रांसफूजन सेंटर है जहा बच्चो को सप्ताह में पांच दिन निशुल्क रक्त चढ़ाया जाता है।  श्री मुकेश अग्रवाल ने आश्वासन दिया की जब भी जहा भी कोई रक्तदान शिविर फाउंडेशन अगेंस्ट थेलासीमिया दवरा थेलासीमिया ग्रस्त बच्चो के लिए लगे उसमे सभी रक्तदाताओ को उपहार वो व् उनका क्लब रोटरी क्लब ऑफ़ दिल्ली साउथ सेंट्रल देंगे 

 

थेलासीमिया ग्रस्त बच्चो के बेहतर स्वस्थ्य के रक्तदान अवश्य करें : रामबीर शर्मा