गीता जयन्ती महोत्सव का परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा करेंगे महोत्सव का शुभारंभ 
Breaking News :

FARIDABAD

गीता जयन्ती महोत्सव का परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा करेंगे महोत्सव का शुभारंभ 
(Kiran Kathuria) www.bharatdarshannews.com Thursday,05 December , 2019)

Faridabad News, 5 December 2019 (bharatdarshannews.com) : जिला स्तरीय गीता जयन्ती महोत्सव का आयोजन शुक्रवार से रविवार तक फरीदाबाद के सेक्टर 12 स्थित एचएसवीपी कन्वेंशन सेंटर में होगा, जिसका शुभारंभ हरियाणा के परिवहन मंत्री श्री मूलचंद शर्मा करेंगे। तीन दिन तक इसके सफल एवं बेहतर ढंग से आयोजन के लिए जिला प्रशासन द्वारा विभिन्न अधिकारियों को  नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है।  गीता जयंती महोत्सव के सफल आयोजन के लिए सेक्टर 12 के एचएसवीपी कन्वेंशन सेंटर में जिला प्रशासन द्वारा सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। वहां पर भव्य प्रदर्शनी लगाने के लिए स्टॉल लगाई गई है, जिसमें जिला की विभिन्न धार्मिक संस्थाओं तथा जिला प्रशासन के विभागों द्वारा अपनी विभिन्न प्रकार की गतिविधियों और योजनाओं को प्रदर्शित किया गया है। यह प्रदर्शनी  महोत्सव के तीनों दिन वहां लगी रहेगी । इसके अलावा  महोत्सव के तीनों दिन  लोक कलाकारों द्वारा आकर्षक प्रस्तुतियां दी जाएंगी। यही नहीं  विभिन्न धार्मिक संस्थाओं  तथा  स्वयंसेवी संगठनों द्वारा नगर शोभायात्रा भी निकाली जाएगी और समूची मानवता को अर्जुन के माध्यम से श्रीमद् भागवत गीता में भगवान द्वारा दिए गए संदेश  के महत्व पर चर्चा करने के लिए सेमिनार भी आयोजित किए जा रहे हैं जिनमें विशेषज्ञ वक्ताओं द्वारा जीवन के विभिन्न पहलुओं में गीता के महत्व पर प्रकाश डाला जाएगा ।

 महोत्सव के सफल संचालन के लिए जिला प्रशासन द्वारा विभिन्न नोडल अधिकारी नियुक्त किये गये, जिनकी अगुवाई में 6 से 8 दिसम्बर तक एचएसवीपी कन्वेंशन सैन्टर में  व्यवस्था की देखरेख की जायेगी। तीनों दिन महोत्सव में लगने वाले विभिन्न विभागों द्वारा लगाई जाने वाली प्रदर्शनी /स्टाल के लिए एसडीएम फरीदाबाद अमित कुमार को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है, तहसीलदार बल्लभगढ़ सुशील शर्मा तथा जिला रेडक्रास सोसायटी के सचिव विकास उनका सहयोग करेंगे । सेमिनार और  सांस्कृतिक कार्यक्रम के लिए एसडीएम बल्लभगढ़ त्रिलोक चंद को नोडल अधिकारी बनाया गया है जिनके साथ जिला शिक्षा अधिकारी सतिन्दर कौर वर्मा व महिला एवं बाल विकास विभाग की जिला कार्यक्रम अधिकारी सहयोग के रूप में कार्यरत रहेंगी । शोभा यात्रा के लिए डीडीपीओ राकेश कुमार मोर को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है जिनके साथ बङखल के नायब  तहसीलदार जसवंत सिंह, बल्लभगढ़ के खण्ड विकास एवं पंचायत अधिकारी विरेन्दर सिंह सदस्य के तौर पर सहयोग करेंगे।

इसके अलावा आयोजन स्थल पर साफ- सफाई, पानी का छिड़काव व झण्डे की व्यवस्था आदि के प्रबंध , कलाकारों के ठहरने व भोजन आदि की व्यवस्था , मंच व समारोह स्थल पर सजावट व रंगोली,  सुरक्षा, पार्किंग व यातायात की व्यवस्था के लिए पुलिस विभाग, बिजली, पानी की व्यवस्था के लिए, परिवहन व्यवस्था के लिए विभिन्न विभागों के अधिकारियों की डयूटी लगाई गई है।  गीता जयन्ती महोत्सव में 6 दिसम्बर को प्रात: 10 बजे मुख्य अतिथि प्रदेश के परिवहन मंत्री श्री मूलचंद शर्मा द्वारा तीन दिवसीय प्रदर्शनी का शुभारम्भ किया जायेगा। उपायुक्त अतुल कुमार ने  बताया कि इस महोत्सव में आम जनता के लिए प्रवेश निशुल्क है  और सभी जिला वासी  इस आयोजन का भरपूर लाभ उठाएं, इसे देखें और अपने सभी परिचितों को इसके बारे में बताएं । उन्होंने  जिला के सभी सरपंचों  से भी अपील की है कि वे  स्वयं इस महोत्सव  को देखें तथा अपने गांव के लोगों को भी  महोत्सव को देखने के लिए प्रेरित करें । 

 

 

गीता जयन्ती महोत्सव का परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा करेंगे महोत्सव का शुभारंभ