अनाड़ीपन में सरकार ने प्रदेश को क़र्ज़ में डुबो दिया : सैलजा
Breaking News :

DELHI/NCR

अनाड़ीपन में सरकार ने प्रदेश को क़र्ज़ में डुबो दिया : सैलजा
(Kiran Kathuria) www.bharatdarshannews.com Tuesday,08 October , 2019)

New Delhi News, 08 Oct 2019 : राज्य के हर नागरिक पर बढ़े कर्ज को लेकर कांग्रेस की प्रदेशाध्यक्ष  कुमारी सैलजा ने खट़्टर सरकार पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल कभी जमीन से नहीं जुड़े हैं इसका खामियाजा हरियाणा की जनता को उठाना पड़ा है | मुख्यमंत्री 2014 से पहले न कभी धरने में दिखे, न किसी जुलूस में नज़र आये न ही संघर्ष में जनता के साथ रहे| आसमान से टपकाकर मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बिठा दिए गए| जनसरोकार से उनका वास्ता नहीं रहा और ईमानदारी का ढोंग रचने वाली सरकार ने जनता को बेइंतहा क़र्ज़ में डुबा दिया| प्रदेश अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने विजया दशमी के मौके पर डबवाली से कांग्रेस प्रत्याशी अमित सिहाग के लिए चौटाला गाँव में, कालावाली से कांग्रेस प्रत्याशी शीशपाल के लिए रोड़ी अनाज मंडी में और रानियाँ में युवा प्रत्याशी विनीत कंबोज के लिए चुनावी सभायें की और सिरसा कांग्रेस कार्यालय में कार्यकर्ता बैठक की | उन्होंने कहा कि सीएजी की रिपोर्ट में सरकार के अनाड़ीपन का हवाला दिया गया है. उसमें बताया गया है कि पिछले पांच साल में प्रदेश का सत्यानाश करने वाली सरकार ने प्रत्येक नागरिक को 63 हजार रूपये का कर्जदार बना दिया है।  डबवाली के चौटाला गाँव में रोड शो के बाद जनसभा को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि जमीन पर कोई काम नहीं हुआ और वित्तीय हेराफेरी से प्रदेश लगातार कर्ज में डूबता रहा| नए उद्योग नहीं लगे, पुराने लगातार बंद होते रहे.बेरोजगारी बढ़ती रही और मुख्यमंत्री मनोहर लाल  की सरकार विकास का झूठा आइना दिखाकर गुमराह करती रही। अब वक़्त आ गया है कि लोग इस निक्कमी सरकार को उखाड़ फेंके| कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने कहा कि कांग्रेस के सत्ता में आने पर वित्तीय गड़बड़ियों की जांच करवाई जाएगी। उन्होंने कहा कि लोग जग चुके हैं| वोट का समय है, जनता को पता है कि उसे कांग्रेस को सत्ता में लाना है|  अब जुमलेबाज जनता को गुमराह नहीं कर सकती। राज्य से भाजपा की विदाई तय हो चुकी है। 

115 फीसदी बढ़ा राज्य पर कर्ज का बोझ 

कुमारी सैलजा ने कहा कि पिछले पांच साल में राज्य की जनता पर 115 फीसदी कर्ज का बोझ बढ़ा है। उन्होंने अगस्त में जारी हुई ऑडिट रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा कि 2013-14 में राज्य पर 76263 करोड़ का कर्ज था। मगर भाजपा के सत्ता में आने के बाद अब यह कर्ज बढ़कर 164076 करोड़ रूपये हो गया है। उन्होंने कहा कि पहले राज्य का प्रत्येक नागरिक 27700 रूपये का कर्जदार था लेकिन अब बढ़कर 63 हजार रूपये हो गया है। इस स्थिति से साफ जाहिर है कि राज्य का विकास नहीं बल्कि विनाश हो रहा है। उन्होंने कहा कि अगर जनता ने इस बार भाजपा को सत्ता से बेदखल नहीं तो यह प्रदेश को पूरी तरह बर्बाद कर देगी। उन्होंने लोगों से अपील की है कि सरकार के लुभावने वायदों में आने की बजाय इसके खिलाफ डटकर व कांग्रेस के पक्ष में जमकर मतदान करें। 

डॉ सुशील इंदौरा कांग्रेस में 

इस मौके पर पूर्व सांसद डॉ सुशील इंदौरा पूरे दलबल के साथ कांग्रेस में शामिल हो गए| प्रदेश अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने उनका स्वागत किया और हलके के वोटरों को कांग्रेस के युवा प्रत्याशी अमित सिहाग की जीत सुनिश्चित करने का अनुरोध किया|

फीडबैक, कांग्रेस की बनेगी सरकार 

प्रदेशाध्यक्ष कुमारी सैलजा ने कहा कि टिकट आवंटन के बाद तमाम उम्मीदवार जीत के लिए मैदान में उतर चुके हैं। उन्होंने कहा कि वे खुद प्रत्येक उम्मीदवार से फीडबैक ले रही हैं। हर सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी जीत की स्थिति में आ रहा है। उन्होंने कहा कि चुनावी नतीजों के बाद  लोगों पर अत्याचार करने वाली भाजपा का भ्रम टूट जाएगा। जनविरोधी नीतियों के कारण इस बार जनता भाजपा को सत्ता से बाहर करने का मन बना चुकी है। सैलजा ने कहा कि भाजपा राज में आम जनता से लेकर किसान, व्यापारी व दुकानदार सभी परेशान हैं। बाजार मंदी की मार से जूझ रहे हैं। 

हर विधानसभा पर करेंगी प्रचार 

विस चुनाव को लेकर राज्यसभा सांसद कुमारी सैलजा ने कांग्रेस प्रत्याशियों के पक्ष में प्रचार शुरू कर दिया है। उन्होंने बताया कि वे प्रत्येक सीट पर पार्टी प्रत्याशी के लिए प्रचार करेंगी। उन्होंने बताया कि पार्टी के कई स्टार प्रचारक भी जल्द मैदान में उतर जाएंगे। पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी व पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी भी राज्य की कई सीटों पर प्रचार करेंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की जीत में हर स्टार प्रचारक अहम भूमिका निभाएगा।

अनाड़ीपन में सरकार ने प्रदेश को क़र्ज़ में डुबो दिया : सैलजा