नक्सलियों का बम एक्सपर्ट कमांडर वर्गीस मुठभेड़ में हुआ ढेर
Breaking News :

NATIONAL

नक्सलियों का बम एक्सपर्ट कमांडर वर्गीस मुठभेड़ में हुआ ढेर
(Kiran Kathuria) www.bharatdarshannews.com Wednesday,17 April , 2019)

New Delhi News, 18 April 2019 : लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में आज छत्तीसगढ़ की तीन सीटों पर कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान हो रहा है। इस बीच दंतेवाड़ा में डिस्ट्रिक्ट रिजर्व गार्ड और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ की खबर आ रही है। जिसमें कटेकल्याण एरिया कमेटी के नक्सली कमांडर वर्गीस समेत 2 नक्सलियों के मारे जाने की जानकारी मिल रही है। यह सुरक्षाबलों की सबसे बड़ी कामयाबी इसलिए है, क्योंकि पिछले दिन दंतेवाड़ा के श्यामगिरी इलाके में हुए बड़े नक्सली हमले में वर्गीस का हाथ था। इस हमले में भाजपा विधायक भीमा मंडावी समेत 4 लोग मारे गए थे। इस तरह सुरक्षा बलों ने उस हमले का बदला ले लिया है।
जानकारी के मुताबिक, इस मुठभेड़ में दो नक्सली मारे गए हैं। पहला – जोगा, जिस पर 1 लाख का इनाम था। जोगा एलएचआर कमांडर था। दूसरा – वर्गीस, जिस पर 5 लाख का इनाम था। वर्गीस बम इम्प्लांट करने में एक्सपर्ट था। श्यामगिरी नक्सली हमले को वर्गीस और प्रदीप ने मिलकर अंजाम दिया था। प्रदीप मलांगिर एरिया कमेटी का कमांडर था। वह अब भी फरार है। फायरिंग में एक ग्रामीण भी घायल हुआ है, जिसका इलाज जारी है।
सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है और अतिरिक्त सुरक्षाबलों को मौके के लिए रवाना किया गया है। बता दें कि बस्तर लोकसभा सीट पर पहले चरण में मतदान हो चुका है। मतदान से ठीक दो दिन पहले नक्सलियों ने दंतेवाड़ा के श्यामगिरी इलाके में भाजपा विधायक भीमा मंडावी की गाड़ी को आईईडी लगाकर उड़ा दिया था। इस हमले में भाजपा विधायक समेत 4 सुरक्षाबलों की मौत हुई थी।

नक्सलियों का बम एक्सपर्ट कमांडर वर्गीस मुठभेड़ में हुआ ढेर