फरीदाबाद के इरॉस ईएफ3 मॉल में खुला बारबेक्यू नेशन का नया रेस्टोरेंट
Breaking News :

BUSINESS

फरीदाबाद के इरॉस ईएफ3 मॉल में खुला बारबेक्यू नेशन का नया रेस्टोरेंट
(Kiran Kathuria) www.bharatdarshannews.com Monday,25 June , 2018)

Faridabad News, 25 June 2018 : भारत के प्रमुख कैज़ुअल डाइनिंग रेस्टोरेंट बारबेक्यू नेशन ने हरियाणा के ‘इंडस्ट्रियल कैपिटल’ कहे जाने वाले फरीदाबाद शहर में अपना दूसरा रेस्टोरेंट शुरु किया है। यह रेस्टोरेंट 2945 वर्ग फीट क्षेत्रफल में इरॉस ईएफ3 मॉल में मौजूद है। यह स्थान एक प्रमुख शॉपिंग सेंटर है जहां शॉपिंग, फूड और एंटरटेनमेंट से मिलीजुली आकर्षक पेशकश की जाती है। नए आउटलेट के उद्घाटन पर गरीब वर्ग के बच्चों की शिक्षा के लिए काम करने वाले एनजीओ ‘रास्ता’ के बच्चों को आमंत्रित किया गया। इस नए रेस्टोरेंट को बारबेक्यू नेशन की विरासत और सिद्धांतों को ध्यान में रखते हुए ध्यानपूर्वक डिज़ाइन किया गया है। यहां बारबेक्यू नेशन का सफ़ेद-नारंगी रंग का लोगो प्रदर्शित किया गया है, जिसमें ब्रांड के नाम के ऊपर मुकुट लगाया गया है। फरीदाबाद के भोजनप्रेमी अब अपना वेजिटेरियन और नॉन-वेजिटेरियन भोजन लाइव ग्रिल पर खुद ग्रिल करने का आनंद उठा सकेंगे। रेस्टोरेंट की हर टेबल पर लाइव ग्रिल फ़िट किया गया है। यह भारत में बारबेक्यू नेशन का 106वां रेस्टोरेंट और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 110वां रेस्टोरेंट होगा।  बारबेक्यू नेशन ने ही सबसे पहले ‘DIY’ (डू-इट-योरसेल्फ) कूज़िन की शरुआत की थी, जिसमें मेहमान के टेबल पर, उनके सामने ही ग्रिल करने का कॉन्सेप्ट है और आज यह देश का सबसे बड़ा कैजुअल डाइनिंग ब्रांड बन चुका है। रेस्टोरेंट में पहले से तय मेनू फिक्स्ड प्राइस पर पेश किया जाता है। इसके मेनू में मेडिटेरेनियन, अमेरिकन, ओरिएंटल और इंडियन व्यंजनों का समावेश है। यहां ग्राहकों को अपने ही टेबल पर मैरिनेड्स और सॉस की रेंज में कई प्रकार के स्टार्टर्स ग्रिल करने और सीधे स्क्युअर्स पर ही उन्हें खाने की सुविधा मिलेगी। एक शानदार मेन्यु के अलावा रेस्टोरेंट में आधुनिक एवं आकर्षक माहौल पेश किया जाता है, जहां टेबल पर ही लाइव किचन प्रदान करते हुए, खाने को भूनने के लिए मौजूद ग्रिल और सीख़ मौजूद है।

बारबेक्यू नेशन के बुफ़े में ग्राहक एक बार निश्चित क़ीमत अदा कर जितना चाहे उतना खाना खा सकते हैं, इनके मेन्यू में कई तरह के वेजिटेरियन और नॉन-वेजिटेरियन व्यंजन शामिल हैं। इनके मशहूर स्टार्टर मेन्यू में मांसाहारी ग्राहकों के लिए अनलिमिटेड प्रॉन्स, चिकन इंडियन/पेशावरी या विंग्स/ड्रमस्टिक, मुशलिका चिकन टिक्का, कैपर पैपर ग्रिल फ़िश, अंगारा टंगड़ी, मटन मसाला सीख़, सिलेंट्रो फ़िश मौजूद हैं। जबकि शाकाहारियों के लिए तंदूरी पनीर टिक्का, इन हाउस स्पेशल केजन स्पाइस पोटेटो, हनी चिली पाइनएपल और अन्य पकवान उपलब्ध हैं।

मीठा खाने के शौकीनों के लिए यहां के डेज़र्ट मेन्यु में चॉकलेट वॉलनट ब्राउनी, गुलाब जामुन और केसरी फिरनी के साथ ही इस रेस्टोरेंट के सर्वाधिक लोकप्रिय कुल्फी नेशन काउंटर में विस्तृत रेंज की

कुल्फी मिलेगी, जहां मेहमानों के पास विभिन्न फ्लेवर्स को मिक्स कर अलग-अलग कॉम्बिनेशन तैयार करने का विकल्प होगा।

मनीष पांडे, रीजनल मैनेजर – ऑपरेशंस, नॉर्थ, बारबेक्यू नेशन हॉस्पिटैलिटी लि., ने कहा, “एक औद्योगिक केंद्र होने के नाते फरीदाबाद हमे विभिन्न समुदायों तथा संस्कृतियों से आने वाले लोगों को सेवा देने का मौका देगा और हमें इसका बेसब्री से इंतज़ार है। हम अपने मेहमानों का स्वाद अनुभव पूरा करने में अब तक काफी सफल रहे हैं और यहां हमारे दूसरे आउटलेट की शुरुआत लोगों के डाइनिंग अनुभव को बेहतर बनाने की प्रतिबद्धता और हमारी सेवाओं के लिए लोगों का उत्साह दर्शाता है।”

स्थान: इरॉस ईएफ3 मॉल, दूसरी मंजिल, सेक्टर-20ए, ओल्ड फरीदाबाद मेट्रो स्टेशन के सामने, फरीदाबाद, हरियाणा 121001

समय: अपराह्न 12 बजे से 3 बजे तक लंच और शाम 6.30 बजे से रात 11 बजे तक डिनर

कीमत : दो व्यक्तियों के लिए भोजन का खर्च लगभग 1200 रुपये

बैठने की व्यवस्थाः 120 व्यक्तियों के लिए

कॉन्टेक्ट नंबर: 8448091160/ 8585956060

बारबेक्यू नेशन के बारे में

बारबेक्यू नेशन लाइव ऑन-द-टेबल ग्रिल के कॉन्सेप्ट के साथ ग्राहकों को ‘DIY’ (डू इट योरसेल्फ) की सुविधा देने वाला प्रथम रेस्टोरेंट है, जिसने अपना पहला स्टोर मुंबई में 2006 में खोला था। बारबेक्यू नेशन की शुरुआत ग्राहकों को किफायती दामों पर एक संपूर्ण डाइनिंग अनुभव पेश करने के एक साधारण विज़न के साथ की गई थी। इस सिद्धांत को सेवा के सभी पहलूओं में लागू किया, जिससे इस रेस्टोरेंट श्रृंखला का तेजी से विस्तार हुआ। 2008 तक बारबेक्यू श्रृंखला की पूरे देश में महत्वपूर्ण उपस्थिति बन चुकी थी। इसके रेस्टोरेंट चंडीगढ़, दिल्ली-एनसीआर, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश और तमिलनाडु जैसे राज्यों में खोले गए। पूरे भारत में बारबेक्यू रेस्टोरेंट चेन उन ग्राहकों को लुभाने में सफल रही जिन्हें पैसे चुकाने पर मनपसंद खाना चाहिए। 2015 में बारबेक्यू नेशन ने अपने आउटलेट्स पर 'लाइव काउंटर' की भी शुरुआत की, जहां एक शेफ ग्राहकों के सामने बिल्कुल उनकी पसंद के अनुसार व्यंजन तैयार कर देते हैं। ग्राहकों को सर्वोच्च प्राथमिकता के सिद्धांत का पालन करते हुए, इस रेस्टोरेंट श्रृंखला में नियमित रूप से अनोखे फूड फेस्टिवल्स आयोजित किये जाते हैं जहां ग्राहकों के लिए मज़ेदार व्यंजनों की रेंज पेश की जाती है – बॉ़लीवुड बारबेक्यू फुड फेस्टीवल इसी कड़ी का एक हिस्सा है। आज पूरे भारत में बारबेक्यू के 106 से भी अधिक आउटलेट हैं और दुबई में 4 आउटलेट खोले गए हैं, ताकि बारबेक्यू नेशन का जादू फैलाया जा सके।

फरीदाबाद के इरॉस ईएफ3 मॉल में खुला बारबेक्यू नेशन का नया रेस्टोरेंट