चन्द्रग्रहण का राशियों पर प्रभाव तथा निदान
Breaking News :

HOROSCOPE

चन्द्रग्रहण का राशियों पर प्रभाव तथा निदान
(Kiran Kathuria) www.bharatdarshannews.com Wednesday,31 January , 2018)

31 जनवरी 2018 चन्द्रग्रहण सायं 5:18 से रात्रि 8:41 तक

ग्रहण की कुल अवधि3 घंटे 23मिनट

सूतक: प्रात: 8:18 से मोक्षकाल पर्यन्त

Faridabad News, 31 Jnauary 2018 :  मेष:  मेष राशि के जातकों को नौकरी और व्यवसाय में सफलता मिलेगी. आजीविका से जुड़े सभी क्षेत्रों में लाभ की प्राप्ति होगी। संपत्ति संबंधी समस्याएं हो सकती हैं. ग्रहण के दौरान “नम: शिवाय” का जप करें और एक बात का ध्यान रखें कि ग्रहण के बाद हरी वस्तुओं का दान करें।

वृषभ: वृषभ राशि के जातक ध्यान दें कि कैरियर में बदलाव के योग बन रहे हैं। अचानक धन लाभ होने की संभावना है। ग्रहणकाल में “ऊंनमोभगवते वासुदेवाय”  का जप करें चंद्र ग्रहण के बाद लाल फल का दान करें।

मिथुन:  मिथुन राशि के जातक सतर्क रहें क्योंकि आपको धन हानि होने की संभावना है। आंखों और कान नाक गले का ध्यान रखें। ग्रहणकाल में “बजरंग बाण” का पाठ जरूर करें। ग्रहण के बाद सफेद वस्तु का दान भी करें।

कर्क : कर्क के राशि के जातकों के लिए यह ग्रहण अशुभ होगा, शारीरिक कष्ट से समस्या हो सकती है। वाहन सावधानी से चलाएं. ग्रहण के दौरान 'चंद्रमंत्र' का जप करें और ग्रहण के बाद काली वस्तु का दान करें।

सिंह: सिंह राशि के जातकों को धन हानि होने की संभावना है। पारिवारिक विवादों से बचें। ग्रहण के दौरान यथाशक्ति “हनुमान चालीसा” का पाठ जरूर करें और ग्रहण के बाद जूते या छाते का दान करें।

कन्या : कन्या राशि के जातकों को चंद्र ग्रहण से लाभ होगा, आपको अचानक धन लाभ हो सकता है. भाई-बहन अच्छा समय व्यतीत करेंगे। ग्रहण के दौरान “रामरक्षा स्तोत्र” का पाठ जरूर करें। ग्रहण के बाद मिश्रितअन्न का दान करें।

तुला:  तुला राशि के जातक ध्यान दें कि शारीरिक विकारों से आपकी मुश्किलें बढ़ सकती है। पारिवारिक जीवन में भी चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. कैरियर में समस्याएं आ सकती हैं किसी दुर्घटना के शिकार हो सकते है।  ग्रहण के दौरान मां “देवी कवच” का पाठ करें और ग्रहण के बाद काली वस्तु का दान करने से आपको लाभ होगा।

वृश्चिक :  वृश्चिक राशि के जातकों को प्रेम संबंधों में समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। ग्रहण के दौरान “हनुमान चालीसा” का पाठ जरूर करें और ग्रहण के बाद फलों के दान करने से आपको लाभ होगा।

धनु: धनु राशि के जातक ध्यान दें कि चंद्र ग्रहण के कारण आपकी नौकरी और कैरियर में संकट आ सकता है। आर्थिक जीवन सामान्य रहेगा। धन लाभ के साथ-साथ खर्च भी बढ़ेंगे। वाहन दुर्घटना से बचें। ग्रहण के दौरान  “चन्द्रमंत्र” का जप जरूर करें और ग्रहण के बाद सफेद वस्तुओं का दान करें।

मकर : मकर राशि के जातक इस बात का ध्यान दें कि कारोबार में धन की बड़ी हानि से खुद का बचाव करें। ग्रहण के दौरान “हनुमान बाहुक” का पाठ करें और ग्रहण के बाद लाल फल का दान करना आपके लिए लाभकारी होगा।

कुम्भ :  कुंभ राशि के जातकों को कैरियर में मनचाही सफलता मिलने की उम्मीद है। ग्रहण के दौरान “मृत्युंजय स्तोत्र” का पाठ करें और ग्रहण के बाद जरुरतमंदों को भोजन कराएं।

मीन: मीन राशि के जातकों को पेट और कारोबार में समस्याएं आ सकती हैं. गर्भवती महिलायें विशेष सावधानी रखें। ग्रहण के दौरान भगवान “ऊंक्लीं कृष्णाय नम: “ का जप करें और ग्रहण के बाद केले का दान करना आपके लिए लाभदायक होगा।

 

चन्द्रग्रहण का राशियों पर प्रभाव तथा निदान